पिथौरागढ़: चाइना बॉर्डर से लगे 13,000 फीट की उच्च हिमालयी क्षेत्र दुंग में फंसे 4 स्थानीय लोगों को आईटीबीपी के जवानों ने कैसे किया रेस्क्यू देखें वीडियो

telemedicine
telemedicine

पिथौरागढ़:
चाइना बॉर्डर से लगे उच्च हिमालयी क्षेत्र दुंग में फंसे 4 स्थानीय लोगों को आईटीबीपी के जवानों द्वारा रेस्क्यू किया गया है।

 

 

ये लोग भारी बारिश के कारण 13,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित दुंग में फंसे हुए थे। आईटीबीपी के जवानों ने तमाम मुश्किलों को पार करते हुए सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है।

13 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित दुंग में फंसे 4 स्थानीय लोगों को आईटीबीपी के जवानों द्वारा रेस्क्यू किया गया है। ये लोग कीड़ाजड़ी यारसागम्बू को खोजने के लिए उच्च हिमालयी क्षेत्रों की ओर निकले थे। मगर भारी बारिश के कारण गोरी नदी का जल स्तर बढ़ने से नदी को पार नहीं कर सके। दुंग में तैनात आईटीबीपी 14 वीं बटालियन के जवानों को जब इसकी जानकारी लगी तो स्थानीय लोगों को कड़ी मशक्कत से निकाला गया। गोरी नदी में रस्सी बांधकर फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला गया। जिसके बाद आईटीबीपी के जवान चारों स्थानीय लोगों को सुरक्षित मिलम ले आये है। फंसे हुए लोगों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल है। आईटीबीपी 14 वीं वाहिनी के कमांडेंट नरेन्द्र कुमार ने बताया कि गोरी नदी का जल स्तर बढ़ने से 4 स्थानीय लोग दुंग में फंसे हुए थे। जिन्हें आईटीबीपी के जवानों द्वारा रेस्क्यू कर सुरक्षित मिलम पहुंचाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here