मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 10 सालों में हरियाणा में एलिवेटेड रोड्स, फ्लाईओवर और अंडरपास का तेजी से निर्माण हुआ है।

telemedicine
telemedicine

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 10 सालों में हरियाणा में एलिवेटेड रोड्स, फ्लाईओवर और अंडरपास का तेजी से निर्माण हुआ है।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को हरियाणा विधान सभा चुनाव सेक्टर 15,पंचकुला पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी ज्ञान चन्द गुप्ता के पक्ष में आयोजित ‘जनसभा’ में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए स्थानीय जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बीते वर्षों में देश का चौमुखी विकास हुआ है। देश के साथ ही हरियाणा तेजी से विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा एयर कनेक्टिविटी, रेलवे कनेक्टिविटी के साथ यह सड़कों की बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए भी अपनी पहचान बन चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते वर्षों में भाजपा सरकार में गांव- गांव तक इंटरनेट कनेक्टिविटी को सुदृढ़ किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 10 सालों में हरियाणा में एलिवेटेड रोड्स, फ्लाईओवर और अंडरपास का तेजी से निर्माण हुआ है। आज हरियाणा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे, दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे, अंबाला मंडी एक्सप्रेस कॉरिडोर,अमृतसर-भटिंडा-जामनगर एक्सप्रेसवे समेत कई एक्सप्रेस कॉरिडोर का कार्य तेजी से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में दो वंदे भारत ट्रेनों का संचालन भी हो रहा है जो कि राज्य में कनेक्टिविटी को और भी सुगम कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत हरियाणा के हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया है।

सीएम धामी ने कहा कि भाजपा सरकार में बीते 10 साल में सैकड़ों गांवों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया है। प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने के साथ ही 15 मेडिकल कॉलेज बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा हरियाणा में खेल में नर्सरी का निर्माण किया गया है जिसमें प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा के अनुकूल खेलों में आगे बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में भाजपा ने प्रदेश में भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाते हुए सुशासन की ओर मजबूत कदम बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सिर्फ आठ फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य उपलब्ध कराया जाता था जबकि वर्तमान में भाजपा सरकार द्वारा हरियाणा में 24 से अधिक फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुशहाल किसान भाजपा सरकार की हमेशा से प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने किसानों की आय को बढ़ाने की दिशा में भी अभूतपुर निर्णय लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here