एसजीआरआर विश्वविद्यालय में जुटे देश की 50 नामचीन कंपनियों के एचआर और सी.ई.ओ. जाने क्या कुछ रहा ख़ास

telemedicine

एसजीआरआर विश्वविद्यालय में जुटे देश की 50 नामचीन कंपनियों के एचआर और सी.ई.ओ. जाने क्या कुछ रहा ख़ास

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय एच.आर. समिट का शुभारंभ, विप्रो, टीसीएस, सुदरम फाइनेस, बायजूस, अपोलो हाॅस्पिटल, पंतजलि, सहित 50 नामचीन कंपनियों के एचआर व सीईओ रहे मौजूद

विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा
छात्र-छात्राएं भविष्य के राष्ट्र निर्माता हैं

 

देहरादून।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट सेल के द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय एच आर समिट 2023 का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित नेशनल समिट में देश की नामचीन कंपनियों, प्रतिष्ठानों, उद्योगों और व्यापार जगत के सीईओ और एच.आर. विशेषज्ञों ने प्रतिभाग किया। नई दिल्ली, चण्डीगढ़, नोएड़ा, गुड़गांव, पूना सहित देश के विभिन्न राज्यों से एच आर विशेषज्ञ नेशनल समिट में प्रतिभाग करने के लिए पहुंचे। उत्तराखंड सरकार के सेवायोजन कार्यालय के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल हुए। देश भर की नामचीन कंपनियों के पेशेवर एचआर विशेषज्ञों ने छात्र-छात्राओं को बाजार की मांग के अनुरूप तैयार होने के टिप्स दिए। उन्होंने इंडस्ट्री व बाजार की मांग के अनुरूप रुझानों और प्रभावी नेतृत्व के सर्वोत्कृष्ट गुणों पर प्रकाश डालते हुए अपने अनुभव सांझा किए।
श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के पटेल नगर कैंपस में आयोजित इस सम्मेलन का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड सरकार के कौशल विकास मिशन एवं सेवायोजन विभाग के सलाहकार जितेंद्र मुदलियार विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड सेवायोजन कार्यालय के विशेषाधिकारी अजय सिंह, फिक्की फ्लो की चेयरपर्सन डॉ अनुराधा मल्ला श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ अजय कुमार खण्डूड़ी, को-ओर्डिनेटर डाॅ आर.पी.सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन के साथ किया।
एसजीआरआर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेंद्र दास जी महाराज ने आयोजकों को शुभकामनाएं दीं और साथ ही छात्रों को ऐसे रोजगारपरक सम्मेलनों में बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर यशबीर दीवान ने कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों के हित के लिए सदैव तत्पर रहा है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं भविष्य के के राष्ट्र निर्माता हैं। उन्हें अपने भावी भविष्य के लिए अपने वर्तमान को संवारने की अधिक आवश्यकता है।वर्तमान में किया गया प्रयत्न ही उज्जवल भविष्य की नींव रखता है।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को किताबी ज्ञान तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि कुछ नए आविष्कार नई रचनाएं और विचार समाज को प्रेरित कर सकें, ऐसे प्रयास हमेशा जारी रखने चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा का परिणाम ही जीवन में सफलता नहीं देता है बल्कि आपका ज्ञान और आपका कौशल ही आपको पहचान दिलाएगा।
विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ आर पी सिंह ने कहा कि बेरोजगारी गलत अवधारणा है बुनियादी शिक्षा और मूलभूत शिक्षा पर ध्यान देकर बेरोजगारी को जड़ से समाप्त किया जा सकता है।
उत्तराखंड सेवायोजन कार्यालय के विशेषाधिकारी अजय सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए सेवायोजन कार्यालय की कार्यप्रणाली और उत्तरदायित्व से अवगत करवाया। साथ ही छात्रों को कार्यालय द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं और समय-समय पर होने वाले प्लेसमेंट की जानकारी दी।
उत्तराखंड सरकार के कौशल विकास मिशन एवं सेवायोजन विभाग के सलाहकार जितेंद्र मुदलियार ने छात्रों को उद्योग जगत की मांग के हिसाब से अपने कौशल को बढ़ाने की सलाह दी। उन्होंने छात्रों से उनके तकनीकी ज्ञान को बढ़ाने का भी आग्रह किया, और नौकरी ढूंढने के बजाय स्वरोजगार को अपनाने के लिए प्रेरित करने के साथ ही भारत सरकार द्वारा चलाई जाने वाली स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर फिक्की फ्लो की चेयरपर्सन डॉ अनुराधा मल्ला ने छात्रों को साक्षात्कार के दौरान अपनाए जाने वाली तकनीक के विषय में जानकारी दी।
इस कार्यक्रम की संयोजक डॉ मनीषा मैंदुली ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे देश से 50 जानी-मानी कंपनियां के एच.आर. विशेषज्ञ और सीईओ समिट 2023 में आ रहे हैं।
जहां श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के एक प्लेटफार्म पर विश्वविद्यालय के असंख्य छात्रों को साक्षात्कार के साथ ही कौशल विकास का ज्ञान अर्जन करने का भी मौका मिलेगाद्य
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर मनोज तिवारी आई क्यू ए सी की निदेशक प्रोफेसर सुमन बिज के साथ ही डॉ दिव्या, डॉ कीर्ति, डॉ कपिल, डॉ दीपक सोम और विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के संकाय अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष और फैकल्टी के सदस्य मौजूद रहे।
इन कंपनियो के प्रतिनिधियों ने किया प्रतिभाग
विप्रो, टीसीएस, सुदरम फाइनेस, बायजूस, अपोलो हाॅस्पिटल, पंतजलि, ई-एशवा, एक्स्ट्रा माक्र्स, फ्रेंड कनेक्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here