श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन कुलाधिपति महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को शुभकामनाएं प्रेषित की

telemedicine

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक सप्ताह का आयोजन कुलाधिपति महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को शुभकामनाएं प्रेषित की

 

देहरादून।

 

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में 27 से 31 मार्च तक सांस्कृतिक सप्ताह का भव्य आयोजन किया जा रहा है। सांस्कृतिक सप्ताह में विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इनमें रंगोली, पोस्टर मेकिंग, क्विज, वाद-विवाद, नृत्य एवं गीत प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

कार्यशाला के अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

सांस्कृतिक सप्ताह के प्रथम दिन सोमवार को विश्वविद्यालय में रंगोली और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यूएस रावत द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कुलपति ने विद्यार्थियों में अपनी कलात्मकता और सृजन प्रतिभा को उभारने के लिए जरूरी टिप्स भी दिए।

उन्होंने कहा कि भारत के कई लोग  आज विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं। उनमें से कुछ को अपने जीवन में कुछ और वर्ष जोड़ने के लिए अंग प्रत्यारोपण की आवश्यकता है। कुलपति महोदय ने कार्यक्रम के विषय की सराहना की और अंगदान को गले लगाने का आग्रह किया। विश्वविद्यालय के सभी घटक स्कूलों के छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ प्रतियोगिता में भाग लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया।

सर्वप्रथम आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी कलात्मकता का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता का संचालन डॉ. बलबीर कौर,डॉक्टर नेहा चौहान, सुश्री दिव्या चौहान ऑन रिबेका द्वारा किया गया।

रंगोली प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ निधि जैन और डॉक्टर कुमुद सकलानी रहे। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर स्कूल ऑफ बेसिक एंड अप्लाइड साइंस के सौम्या हटवाल की टीम रही। वहीं दूसरे स्थान पर मेडिकल कॉलेज के दृष्टि सैनी की टीम रही। तीसरा स्थान स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटी एंड सोशल साइंस की शांति मैरी के साथ ही स्कूल और पैरामेडिकल साइंस के समरीन की टीम को दिया गया।

इसके साथ ही डॉ. मीनाक्षी भट्ट,सुश्री अर्चना कीरो ने पोस्टर प्रतियोगिता का संचालन किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉक्टर दीपक साहनी डॉ निधि जैन डॉ अरुण कुमार रहे। प्रतियोगिता के विजेताओं में प्रथम स्थान पर एमबीबीएस की दृष्टि, वही दूसरे स्थान पर बी ए की सीमा गुप्ता सीमा गुप्ता और एम फार्मा की कृतिका सैनी  के बीच मुकाबला टाई रहा। तीसरे स्थान पर बीएड नंदिनी क्षेत्र की नंदिनी क्षेत्री के साथ ही नर्सिंग की शिवानी भगत बराबर रहे।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की शैक्षिक समन्वयक  डॉक्टर मालविका कांडपाल ने सभी विजेता छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में आयोजित होने वाले प्रतियोगियो में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ अजय कुमार खंडूरी के साथ ही विश्वविद्यालय सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,संकायाध्यक्ष के साथ ही सभी शिक्षकगण और सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद रह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here