देहरादून : पत्नी ने प्रेमी व उसके साथी के सहयोग से षडयन्त्र कर करवाई पति की हत्या तथा हत्या को सडक दुर्घटना दर्शाने का किया षडयन्त्र..

telemedicine

देहरादून : पत्नी ने प्रेमी व उसके साथी के सहयोग से षडयन्त्र कर करवाई पति की हत्या तथा हत्या को सडक दुर्घटना दर्शाने का किया षडयन्त्र..

दिनांक 13-02-2023 को श्रीमती इन्द्रा देवी पत्नी सन्तराम निवासी ग्राम रताड पो0 बजऊ तहसील कालसी देहरादून हाल धनवन्तरी अस्पताल रसूलपुर कोतवाली विकासनगर मे अपने पति सन्तराम पुत्र मेहर सिह निवासी ग्राम रताड पो0 बजऊ तहसील कालसी देहरादून उम्र 32 वर्ष की दिनांक 12-02-2023 से घर रसूलपुर से काम के लिए हर्बरटपुर के लिए जाना व वापस नही आने सम्बन्धित गुमशुदगी दर्ज करवाई, जिस पर कोतवाली विकासनगर पर गुमशुदगी सख्या 03/2023 धारा मानव गुमशुदगी पंजीकृत कर गुमशुदा की तलाश हेतु विवेचक नियुक्त कर तलाश के प्रयास किये गये तथा गुमशुदा की ढूंढ खोज की गयी जिसमे दिनाक 13-02-2023 को थाना कालसी द्वारा बताया गया कि सहिया रोड जजरेड के पास एक एक्सीडेन्ट हो रखा है। जिसमे एक शव 50 मीटर खाई से बरामद हुआ है मो0सा0 100 मीटर नीचे खाई मे क्षतिग्रस्त हालत मे पडी है जिस पर गुमशुदा सन्तराम के परिजन को भी शिनाख्त हेतु मौके पर भेजा गया सन्तराम के परिजनो द्वारा उक्त शव की शिनाख्य गुमशुदा सन्तराम के रुप मे की गयी थाना कालसी द्वारा मृतक के पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गयी ।घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिजनो द्वारा हत्या की आंशका जताई गयी जिस पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर द्वारा उच्चाधिकारिगणो को अवगत कराते हुये तत्काल अलग-अलग टीमो का गठन कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी । पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास के लगभग 100 सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन करते हुये एसओजी देहात के सहयोग से मृतक उपरोक्त के मोबाइल नम्बरो की सीडीआर व घटना स्थल के आसपास के क्षेत्र का डम्प डाटा को एकत्रित किया गया । मृतक के सीडीआर के अवलोकन से एक संदिग्ध नम्बर, जो आशीष पुत्र मुकेश कुमार निवासी वार्ड नम्बर 2 आदर्श विहार हर्बटपुर थाना विकासनगर के नाम पर पंजीकृत होना पाया गया, की लोकेशन भी मृतक उपरोक्त के साथ घटनास्थल व उसके आसपास के क्षेत्र में मिली । संदेह के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आशीष कुमार उपरोक्त को पूछताछ हेतु लाया गया जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी मुकेश के साथ मिलकर हथौडे से वार कर संतराम की हत्या करना तथा उसके शव व मोटर साईकिल को सहिया रोड जजरेड के पास खाई में फेकना स्वीकार किया गया तथा बताया कि उक्त घटना की साजिश मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा देवी तथा मुकेश द्वारा की गयी थी । अभियुक्त से पूछताछ के आधार पर पुलिस द्वारा घटना में शामिल अन्य अभियुक्त मुकेश की तलाश करते हुये उसे वाहन संख्या UK16TA0069 (मैजिक वाहन ) के साथ बाईपास रोड़ से त्रिशला धर्मशाला जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया । मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा को घटना के सम्बन्ध में पूछताछ हेतु चौकी बाजार बुलाया गया था तथा घटना के सम्बन्ध में सख्ती से जानकारी करने पर उसके द्वारा घटना में शामिल होना स्वीकार किया गया जिसे मौके से गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार अभियुक्तो की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा घटना में प्रयुक्त आला कत्ल हथौडे को बरामद किया गया । अभियुक्तो से पूछताछ व मौके से प्राप्त साक्ष्यो के आधार पर उक्त गुमशुदगी को कोतवाली विकासनगर में मु0अ0सं0- 61/2023 धारा 302/201/120 बी भादवी में तरमीम किया गया व तीनो अभियुक्तो को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

*नाम पता अभियुक्त गण*
1- आशीष कुमार पुत्र मुकेश कुमार निवासी वार्ड न0 2 आदर्श विहार हरबर्टपुर थाना विकासनगर देहरादून
2- मुकेश पुत्र ननकु निवासी तेलपुर थाना विकासनगर देहरादून उम्र 35 वर्ष
3- इन्द्रा पत्नी सन्तराम निवासी ग्राम रताड पो0 बजऊ तहसील कालसी देहरादून हाल निवासी धनवन्तरी चौक रसूलपुर विकासनगर उम्र 30 वर्ष
*पूछताछ का विवरण*–घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर अभियुक्त मुकेश द्वारा बताया गया कि वह हर्बटपुर से कालसी रोड पर मैजिक वाहन चलाता है तथा पूर्व में हर्बटपुर से कालसी रुट की मैजिक वाहन यूनियन का अध्यक्ष भी रहा है। आशीष यूनियन में एजेन्ट का कार्य करता है। जिस कारण हम दोनो की अच्छी दोस्ती हो गयी थी 7-8 वर्ष पूर्व मेरी पहचान इन्द्रा पत्नी संतराम निवासी ग्राम रताड, पो0ओ0 बजऊ, तहसील कालसी जिला देहरादून उत्तराखण्ड हाल पता रसूलपुर नियर धनवन्तरी हस्पिटल विकासनगर से हुयी थी। इस दौरान हमारी आपस में फोन पर बाते होने लगी तथा हम एक दूसरे से प्यार करने लगे । हम दोनो साथ रहना चाहते थे परन्तु संतराम के जिन्दा रहते यह सम्भव नही था इसलिए मैने व इन्द्रा ने संतराम को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की योजना बनाई । जिसमें मैने अपने साथी आशीष की मदद ली योजना के मुताबिक घटना के दिन मैने आशीष के माध्यम से संतराम को बडे काम का ठेका दिलाने के बहाने आशीष के घर आदर्श विहार पिक्चर हाँल वाली गली में बुलाया । जहाँ पहले से मै आशीष के साथ में मौजूद था । संतराम उपरोक्त बताये हुये स्थान पर अपनी मोटर साइकिल UK07AD-8532 से आया उसके बाद हम संतराम को लेकर आशीष के घर पँहुचे तथा घर पर घुसते ही मैने संतराम के सर पर हथौडे से कई वार किये जिससे संतराम फर्श पर गिर गया फिर थोडी देर में उसकी मृत्यु हो गयी । उसके पश्चात मैने व आशीष ने संतराम के शव को चुन्नी से लपेट कर मेरे मैजिक वाहन UK16TA0069 के माध्यम से ले जाकर कालसी से आगे सहिया रोड पर जजरेड के पास खाई में फेक दिया तथा वापस आकर संतराम की मोटर साईकिल UK07AD-8532 को भी उक्त स्थान पर ले जाकर खाई में डाल दिया ।
*बरामदगी*
1- वाहन सख्या UK16TA 0069 मैजिक
2- आलानकब एक हथौडा
3- घटनास्थल से बरामद चुन्नी खूनलुदा व मृतक का जूता
*पुलिस टीम*
श्री सन्दीप नेगी क्षेत्राधिकारी महोदय विकासनगर
श्री शंकर सिह बिष्ट प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर
उ0नि0 पंकज कुमार चौकी प्रभारी हर्बरटपुर
उ0नि0 आदित्य सैनी
HC विक्रम सिह
कानि0 मन्जीत लेखवार ,कानि01450 जगमोहन ,कानि0 646 प्रवीण कुमार ,कानि0 454 मोनु कुमार ,कानि0124 अशोक कुमार,कानि01472 रजनीश ,कानि0614 अमित ,म0का0 290 आशा, म0का0 06 सीमा

*SOG देहात*
उ0नि0 दीपक धारीवाल
कानि0 नवीन कोहली ,कानि0 जितेन्द्र ,कानि0 सोनी ,कानि0 मनोज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here