जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने श्री केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं निर्माण कार्यों स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया,तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

telemedicine

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने श्री केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं निर्माण कार्यों स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया,तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

 

 

 

श्री केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं निर्माण कार्यों सहित केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए संबंधित विभागों द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का भी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने संबंधित अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं एवं निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर चल रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि जो भी प्राथमिकता के कार्य हैं उनको तत्परता से पूर्ण करते हुए श्रमिकों की संख्या को बढाने के भी निर्देश दिए ताकि निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण किया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि तीर्थ पुरोहितों के जो भी आवास के कार्य किए जा रहे हैं उन कार्यों को भी त्वरित गति से करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कार्य कर रहे श्रमिकों से बातचीत कर उनके हालचाल को भी जाना तथा संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए हैं कि कार्य कर रहे श्रमिकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी एवं असुविधा न हो।
जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों द्वारा केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों के लिए उपलब्ध की जा रही सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए यात्रा व्यवस्थाओं के लिए तैनात किए गए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों की संख्या निरंतर बढ़ रही है तथा दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया हों इसके लिए जो भी सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं में बढोतरी की आवश्यकता है उसे तत्परता से करना सुनिश्चित करें तथा तीर्थ यात्रियों के लिए सुलभ शौचालय, शुद्ध पेयजल एवं भोजन, स्वास्थ्य आदि व्यवस्था की निरंतर माॅनीटरिंग करने के निर्देश दिए यदि किसी व्यवस्था में कोई कमी पाई जाती है तो उस व्यवस्था को तत्परता से व्यवस्थित करना सुनिश्चित करें तथा सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठा एवं ईमानदारी से करें तथा तीर्थ यात्रियों के साथ किसी भी प्रकार से कोई अप्रिय घटना घटित न हो इस पर निरंतर निगरानी रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने तीर्थ पुरोहितों एवं केदारनाथ व्यापारियों की समस्याओं को सुना तथा उन्हें आश्वस्त किया कि उनके द्वारा जो भी समस्याएं एवं सुझाव दिए गए हैं उन पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
इस अवसर पर अपर मुख्य कार्याधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह, निर्माण कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी व कर्मचारियों सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here