डबल इंजन सरकार ने हरियाणा के रेलवे बजट को 10 गुना बढ़ाकर ₹300 करोड़ से बढ़ाकर ₹3000 करोड़ कर दिया है  

telemedicine
telemedicine

डबल इंजन सरकार ने हरियाणा के रेलवे बजट को 10 गुना बढ़ाकर ₹300 करोड़ से बढ़ाकर ₹3000 करोड़ कर दिया है

*हरियाणा में सच नहीं होंगे कांग्रेस के मुंगेरी लाल के हसीन सपनेः सीएम धामी*

*सीएम धामी ने फरीदाबाद, हरियाणा में की भाजपा प्रत्याशी सतीश फागना के पक्ष में जनसभा*

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को फरीदाबाद, हरियाणा में भाजपा प्रत्याशी श्री सतीश फागना जी के पक्ष में आयोजित जनसभा में जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में हरियाणा की सरकार ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। समाजिक और आर्थिक रूप से हरियाणा बुलंदी के शिखर पर पहुंचा है। स्वास्थ्य का क्षेत्र हो या फिर शिक्षा, स्वास्थ्य, कनेक्टिवटी का क्षेत्र हो, 10 साल में हरियाणा में कई विकास के कार्य किए गए हैं। डबल इंजन सरकार ने हरियाणा के रेलवे बजट को 10 गुना बढ़ाकर ₹300 करोड़ से बढ़ाकर ₹3000 करोड़ कर दिया है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में ₹1530 करोड़ की लागत से पूर्वी फरीदाबार को पश्चिमी फरीदाबाद से जोड़ने वाली दो परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। फरीदाबाद का रेलवे स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। बस टर्मिनल का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। फरीदाबार को 50 नई इलेक्ट्रिक बस की सौगात दी गई है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हरियाणा के अंदर आज लोग महसूस कर रहे हैं कि डबल इंजन सरकार ने पिछले 10 साल में जन-जन के उत्थान के लिए कार्य किया है। 24 लाख परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन और 50 लाख लोगों को 500 रुपये में गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। डबल इंजन सरकार ने लोगों के जीवन को बदलने का काम किया है। गरीब कल्याण योजना, जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि, लखपति दीदी जैसी योजनाएं लोगों के लिए वरदान साबित हो रही हैं।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार विकास और ऊंचाई पर ले जाने का काम कर रही है वहीं दूसरी ओर परिवारवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद और भ्रष्टाचार के दलदल में धंकलने वाली कांग्रेस पार्टी है। 2014 से पहले हरियाणा में प्रतिभा, योग्यता और क्षमता के आधार पर नहीं बल्कि पर्ची-खर्ची, भाई-भतिजावाद और जातिवाद के सिस्टम के कारण नौकरी मिलती थी, जिसे भाजपा ने पारदर्शिता में बदलने का काम किया है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि कांग्रेस के राज मे किसानों की जमीन को छीन कर बड़े-बड़े पूंजीपतियों और कांग्रेस के दामाद को खैरात में बांट दी जाती थी। उस समय पूरा तंत्र भ्रष्ज्ञ्टाचार और घूसखोरी के आकंठ में डूबा हुआ था। हरियाणा के दर्जनों अधिकारी जिन पर आय से अधिक संपत्ति के मामले दर्ज थे उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि उस समय नीचे से लेकर ऊपर तक भ्रष्टाचार का बोलबाला था।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा में कानून का राज स्थापित किया है। पिछले 10 सालों में ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद दलाली, घूसखोरी और भ्रष्टाचार का खेल फिर शुरू हो जाएगा। महिलाओं और दलितों पर अत्याचार शुरू हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में नौकरी के बडे़-बड़े वादे करने वाली कांग्रेस के पास कर्माचारियों की तनख्वाह देने तक के पैसे नहीं है। जिस-जिस भी राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी वहां का खजाना पूरी तरह से खाली हो गया।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और जेजेपी जैसी पार्टियां वोट कटुवा पार्टी है। हर बार आम आदमी पार्टी दिल्ली के प्रदूषण के लिए हरियाणा को जिम्मेदार बताती है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि जनता कांग्रेस के मुंगेरी लाल के हसीन सपनों को सच नहीं होने देगी। भाजपा ने हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदलने का काम हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here