अन्तर्राष्ट्रीय आईवीएफ दिवस पर पोस्टर प्रतियोगिता में जान्ह्वी अव्वल स्लोगन में गौरांगी ने मारी बाजी

telemedicine

अन्तर्राष्ट्रीय आईवीएफ दिवस पर पोस्टर प्रतियोगिता में जान्ह्वी अव्वल स्लोगन में गौरांगी ने मारी बाजी

देहरादून

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के आई.वी.एफ. सेंटर की ओर से मंगलवार को अन्र्तराष्ट्रीय आई.वी.एफ दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पोस्टर एवम् स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

मंगलवार को श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के आडिटोरियम में कार्यक्रम का शुभारंभ श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ प्रेरक मित्तल व आईवीएफ की सेटर इंचार्ज डाॅ आकृति गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। पोस्टर एवम् स्लोगन प्रतियोगिता में एसजीआरआर काॅलेज आफ नर्सिंग एवम श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। आई.वी.एफ. जुड़े विभिन्न मेडिकल बिन्दुओं को छात्र-छात्राओं ने पोस्टर एवम् स्लोगन के माध्यम से जीवंत किया।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ प्रेरक मित्तल, वरिष्ठ एण्डोक्राइन सर्जन डाॅ नीलकमल कुमार, वरिष्ठ स्त्री एवम् प्रसूति रोग विशेषज्ञ डाॅ अर्चना टंडन ने जज की भूमिका निभाई। पोस्टर प्रतियोगिता में एमबीबीएस की छात्रा जान्ह्वी आहूजा को प्रथम, एमबीबीएस की छात्रा श्रुति गुलाटी व द्वितीय व नर्सिंग की किरन डंगवाल को तृतीय स्थान मिला। स्लोगन प्रतियोगिता में नर्सिंग की गौरंगी अरोड़ा को प्रथम, नर्सिंग की सोनाली को द्वितीय व एमबीबीएस की सान्या को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

आईवीएफ सेंटर की इंचार्ज डाॅ आकृति गुप्ता ने कहा कि आज के दिन को विश्वभर में विशेष महत्व के साथ सेलीब्रेट किया जाता है। आईवीएफ की तकनीक केवल एक बच्चे कोही इस दुनिया में नहीं लाती बल्कि पूरे परिवार के लिए बेशुमार खुशियों की सौगात लाती है। इस अवसर पर डाॅ संजीव कुमार, डाॅ साहिल महाजन, सिमरन अग्रवाल, सचिन शर्मा, मानवेन्द्र सिंह, हरीशंकर सहित आईवीएफ सेंटर स्टाफ और अस्पताल के विभिन्न विभागों के डाॅक्टर, स्टाफ व श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में सफलतापूर्वक आईवीएफ करवा चुके दम्पत्ति भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here