जोशीमठ का जायजा लेने पहुंचे रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट बोले इस समय सर्व प्रथम हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना। 

telemedicine

चमोली/जोशीमठ का जायजा लेने पहुंचे रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट बोले इस समय सर्व प्रथम हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना। 

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट मंगलवार को आपदा प्रभावित क्षेत्र जोशीमठ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आर्मी कैंप सहित नगर क्षेत्र के सुनील वार्ड, जेपी कालोनी, नरसिंह मंदिर, गांधीनगर में क्षतिग्रस्त भवनों का निरीक्षण किया और प्रभावित लोगों से मिले। रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार प्रभावित लोगों के साथ है। प्रभावित लोगों की हर तरीके से मदद की जा रही है। जोशीमठ आपदा को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पल-पल की खबर ले रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री यहां से हर व्यवस्था की मानिटरिंग कर रहे हैं। जिन लोगों के घर क्षतिग्रस्त हुए उनको सुरक्षित स्थानों पर रखना अभी हमारी पहली प्राथमिकता है ताकि कोई जानमाल का नुकसान न हो। केन्द्र सरकार से हर सभव मदद दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आर्मी कैंप जोशीमठ में भी कुछ भवन क्षतिग्रस्त हुए है। वहां पर भी सुरक्षा के दृष्टिगत खाली करवाया गया है।

स्थिति का जायजा लेने के बाद रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि यह कष्टकारी है कि हमें अपने घर छोड़ने पड़ रहे हैं। मजबूरी है कि इस समय हमारी प्राथमिकता अपने लोगों की जान बचाने की है। जिन घरों को खाली कराया जा रहा है। उन लोगों की व्यवस्था कराई जा रही है, और जो दो होटल क्षतिग्रस्त हो गए हैं उनको सीबीआरआई के सहयोग से तोड़ा जा रहा है।

बकौल रक्षा राज्य मंत्री ये सब जनहित में किया जा रहा है। आपदा के जानकार विशेषज्ञ और पूरा प्रशासनिक अमला इस समस्या के समाधान और प्रभावित लोगों को राहत देने में जुटी है। प्रभावित लोगों के पुनर्वास के हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संकट में हम सबको एक साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here