पीएम मोदी और धामी ने पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में पूजा कर सबके स्वास्थ्य व उत्तराखंड के सारे सपने पूरे होने का आशीर्वाद मांगा।

telemedicine

‘मानसखंड मंदिर माला मिशन’ को वैश्विक स्तर पर आध्यात्मिक एवं धार्मिक पर्यटन क्षेत्र के रुप में नई पहचान मिलेगी: धामी

पीएम मोदी और धामी ने पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में पूजा कर सबके स्वास्थ्य व उत्तराखंड के सारे सपने पूरे होने का आशीर्वाद मांगा।

केदारखंड और मानसखंड व जागेश्वर एक होगें। आदि कैलाश, नाभी ढांग भी लोग आसानी से आ सकेंगे: मोदी

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा देवभूमि उत्तराखण्ड के दौरे के उपरांत यशस्वी प्रधानमंत्री Narendra Modi के नई दिल्ली प्रस्थान से पूर्व उनका आशीर्वाद व मार्गदर्शन प्राप्त किया।

धामी ने कहा 12 अक्टूबर का दिन देवभूमि उत्तराखण्ड के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित हो गया है। निश्चित तौर पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी के आदि कैलाश व जागेश्वर धाम आगमन से ‘मानसखंड मंदिर माला मिशन’ को वैश्विक स्तर पर आध्यात्मिक एवं धार्मिक पर्यटन क्षेत्र के रुप में नई पहचान मिलेगी।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा अनेकों परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास से क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास होगा जिसके फलस्वरूप और अधिक संख्या में श्रद्धालु आएंगे एवं स्थानीय लोगों की आजीविका में वृद्धि होने के साथ ही उन्हें रोजगार के नए अवसर भी प्राप्त होंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे। इस दौरान वे सबसे पहले भारत की आध्यात्मिक भूमि आदि कैलाश पहुंचे। यहां शिव मंदिर में पूजा करते हुए प्रधानमंत्री ने आदि कैलाश के विराट दर्शन किए और देश की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की। प्रधानमंत्री मोदी आदि कैलाश की यात्रा करने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री भी बन गए है।

इसके बाद पीएम पार्वती कुंड में दर्शन कर गुंजी में सेना के जवानों व स्थानीय लोगों से मिले। वह जागेश्वर धाम पहुंचे और यहां पूजा अर्चना की। पूजा के बाद पीएम ने पिथौरागढ़ में रिमोट का बटन दबाकर 4200 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी रही। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी कह रहा है…हम गरीबी हटाकर रहेंगे।

जानिए पीएम मोदी के भाषण की दस बड़ी बातें

 

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को 16 बार मेरे परिवारजनों कहकर संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि उतराखंड में आकर मैं धन्य हो जाता हूं। इस दौरान उन्होंने नंदा देवी, गुरना, हाट कालिका, कैंची धाम का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में पूजा कर सबके स्वास्थ्य व उत्तराखंड के सारे सपने पूरे होने का आशीर्वाद मांगा।

पीएम मोदी ने कहा कि जी20 का शानदार आयोजन हुआ है। इसमें विश्व के लोगों ने हम भारतीय का लोहा माना।

इस साल लाल किले से मैंने महिला स्वयं सहायता समूहों को ड्रोन देने की घोषणा की है।
ड्रोन के माध्यम से खेतों में दवा-खाद, बीज, ऐसे अनेक काम किए जा सकेंगे।

उत्तराखंड में डगर-डगर पर शिव शक्ति दिख रही है। चंद्रयान जहां पहुंचा है वहां कोई नहीं पहुचा। इसलिए हमने इसे शिव शक्ति नाम दिया।
वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत बॉर्डर एरिया का विकास तेज गति से हो रहा है। बॉडर एरिया पर 4200 किमी सड़के बनाई, 250 पुल 22 सुरंगे बनाई हैं। यहां अब ट्रेन लाने की तैयारी कर रहे हैं।
बॉडर एरिया पर गांवां को फिर से बसाया जाएगा। पहाड़ का पानी और जवानी काम नहीं आती है, अब इस कहावात को बदलने का समय है।
हम मोटे अनाज श्री अन्न को देश के कोने-कोने में पहुंचाना चाहते हैं।

केदारखंड और मानसखंड व जागेश्वर एक होगें। आदि कैलाश, नाभी ढांग भी लोग आसानी से आ सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here