एसजीआरआर पटेल नगर कैंपस ने पथरी बाग कैंपस को दी शिकस्त बॉलीबाल में बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज़, सीएनआईटी, मेडिकल कॉलेज व मैनेजमेन्ट ट एण्ड कामर्स स्टडीज़ अगले दौर में

telemedicine

एसजीआरआर पटेल नगर कैंपस ने

पथरी बाग कैंपस को दी शिकस्त

बॉलीबाल में बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंसेज़, सीएनआईटी, मेडिकल कॉलेज व मैनेजमेन्ट ट एण्ड कामर्स स्टडीज़ अगले दौर में

 

 

थ्रो बॉल में स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज और स्कूल ऑफ नर्सिंग फाइनल में पहुंचे

 

 

 

 

 

देहरादून।

 

 

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता खेलोत्सव-2022 का दूसरा दिन क्रिकेट, बॉलीबॉल, थ्रो बॉल, कैरम व टेबल टैनिस प्रतियोगिताओं के नाम रहा। बालक व बालिका वर्ग मे खेले गए अलग अलग मुकाबलों में छात्र-छात्राओं ने शारीरिक दक्षता का परिचय देते हुए अगले राउंड, सेमीफाइनल व फाइनल  में जगह पक्की की। विश्वविद्यालय के फेकल्टी सदस्यों के मुकाबले में एसजीआरार पटेल नगर कैंपस ने एसजीआरार पथरी बाग कैंपस की फेकल्टी को करारी शिकस्त दी।

गुरुवार को श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज़ के खेल मैदान पर प्रतियोगिता का शुभारंभ श्री गुरु राम राय मेडिकल कॉलेज के उप प्राचार्य डॉ ललित कुमार वार्ष्णेय व डॉ एम.ए.बेग ने किया। बॉलीबाल के मैच मंे स्कूल ऑफ बेसिक एण्ड एप्लाइड साइंस की टीम ने स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ की टीम को 2-0 से पराजित किया, दूसरे मैच में कम्प्यूटर एप्लीकेशन एण्ड इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी की टीम ने एग्रीकल्चर साइंसेज़ को 2-0 से शिकस्त दी, तीसरा मुकाबला एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज के नाम रहा, बॉलीबॉल के अंतिम मुकाबले में स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एण्ड कॉमर्स स्टडीज ने स्कूल ऑफ नर्सिंग को हराकर अगले राउंड  में प्रवेश किया। बॉलीबॉल के मुकाबलों में डॉ सौरभ गुलाटी ने कॉओर्डिनेटर की भूमिका निभाई।

थ्रो बॉल में स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ व स्कूल ऑफ नर्सिंग ने अपने अपने प्रतिद्वन्दियों को हराकर फाइनल में स्थान पक्का किया। कैरम बालिका वर्ग फार्मास्युटिकल साइंसेज में अनुष्का, मनीषा, रिशिका ने क्वालीफाई किया, बालक वर्ग में अभिषेक शर्मा, तुषार कुमार, एवम् मोहित तिवारी अगले राउंड में पहुंचे। कैरम युगल वर्ग में कबीर कुमार और कनिष्क निबल ने क्वालीफाई किया। टेबल टेनिस एकल व युगल वर्ग में 8 मुकाबले हुए। डॉ योगेश जोशी ने कॉओर्डिनेटर की भूमिका निभाई।

 

एसजीआरआरयू पटेल नगर कैंपस व एसजीआरआर पथरी बाग कैंपस की फैकल्टी टीमों के बीच क्रिकेट का मुकाबला खेला गया। पटेल नगर टीम के कप्तान अरुण कमार ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। डॉ मनीष व कुलदीप ने सम्भलकर ओपनिंग बल्लेबाजी की। डॉ मनीष ने 18 गेंदों पर 22 रन व कुलदीप ने 3 गेंदों पर 8 रनों का योदान दिया। कुलदीप कुमार के आउट होने पर डॉ एम.ए.बेग ने मध्यमक्रम को सम्भालते हुए 14 गंेदों पर 17 रनों की पारी खेली। कप्तान डॉ अरुण कुमार ने 16 रनों का योगदान दिया। पटेल नगर कैंपस की टीम ने विपक्षी टीम को निर्धारित 12 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। पथरीबाग कैंपस ने मनीष ने सर्वाधिक 2 विकिट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पथरी बाग कैंपस टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। डॅ सुनील 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डॉ मनोज ने 12 रनों का योगदान देकर पारी को सम्भालने की कोशिश की। लेकिन दूसरे छोर पर बिजेन्द्र 4 रन, मनीष 0 जल्दी जल्दी चलते बने। इससे पथरी बाग की टीम प्रेशर में गई और पूरी टीम निर्धारित 12 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 72 रन ही बना सकी। एसजीआरआर पटेल नगर की टीम ने 50 रनांे से मैच जीत लिया। क्रिकेट के एक अन्य मुकाबले  में कॉलेज ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन एण्ड आई टी ने कॉलेज ऑफ नर्सिंग की टीम को करारी शिकस्त दी। कॉलेज ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन एण्ड आई टी की टीम ने 61 रनों से मैच जीतकर खिताब की ओर कदम बढ़ाया। इस अवसर पर श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यू.एस.रावत, कुलसचिव डॉ आर.पी. सिंह, खेलोत्सव-2022 के समन्वयक डॉ मनोज गहलोत, डॉ अरुण कुमार, डॉ दीपक सोम, वैभव शर्मा, मीनू चौधरी, डॉ योगेश जोशी, डॉ मनीष देव, डॉ प्रदीप सेमवाल, डॉ जी राजन आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here