केदारनाथ विवाद- मंदिर प्रबंधन ने बताया वायरल वीडियो का सच, जानें गर्भगृह में कितना लगा है सोना… और षड्यंत्र करने वालों को विधिक कार्रवाई की चेतावनी

telemedicine

केदारनाथ विवाद- मंदिर प्रबंधन ने बताया वायरल वीडियो का सच, जानें गर्भगृह में कितना लगा है सोना

केदारनाथ मंदिर से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें मंदिर में लगे सोना के पीतल में बदलने की बात कही जा रही है. इस वीडियो में घोटाले का भी आरोप लगाया जा रहा है जिसका मंदिर प्रबंधन में खंडन किया है..


केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में लगे सोने को लेकर जारी विवाद के बीच मंदिर प्रबंधन की ओर से सफाई दी गई है. मंदिर प्रबंधन की ओर से पूरे मामले को लेकर एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है. इस रिलीज में इन भ्रामक खबरों का खंडन किया गया है. मंदिर के कार्याधिकारी द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि श्री केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह के दीवारों एवं जलेरी को स्वर्णमंडित करवान का काम 2022 में एक दानीदाता के सौजन्य से कराया गया था लेकिन वर्तमान में कतिपय व्यक्तियों द्वारा एक सोशल मीडिया में वीडियो प्रसारित किया जा रहा है.

इस वीडियो में कहा जा रहा है कि एक अरब 15 करोड़ रुपये मूल्य का सोना मंदिर के गर्भ गृह में लगाया गया है तथा बिना तथ्यों के भ्रामक जानकारी प्रसारित कर जनमानस की भावनाओं को आहत किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. इस संबंध में मंदिर प्रबंधन ने अपना मंतव्य देते हुए कहा कि बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति स्पष्ट करना चाहती है कि केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में एक दानीदाता के सौजन्य से कुल 23 किलो 777 ग्राम सोना लगाया गया है जिसका वर्तमान मूल्य बाजार में करीब 14.38 करोड़ रुपए है वहीं स्वर्ण मंडित कार्य हेतु कॉपर प्लेट का वजन 1001 किलो है जिसका बाजार मूल्य 29 लाख रुपए है.

इस पत्र के साथ ही बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने सोशल मीडिया में प्रसारित की जाने वाली खबरों का खंडन किया है साथ ही ऐसा करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की भी चेतावनी दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here