G20 के प्रतिनिधियों ने किया परमार्थ निकेतन गंगा आरती में प्रतिभाग गंगा आरती में दिखी जी-20 के ध्येय वाक्य एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य की झलक

telemedicine

G20 के प्रतिनिधियों ने किया परमार्थ निकेतन गंगा आरती में प्रतिभाग  गंगा आरती में दिखी जी-20 के ध्येय वाक्य एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य की झलक

 

गंगा आरती करने के दौरान आध्यात्मिकता से सरोबार दिखे जी-20 के डेलीगेट्स 

डेलिगेट्स को इस दौरान भेंट किये गए रुद्राक्ष के पौधे 

 स्थानीय मांगलिक परंपरा और सांस्कृतिक मान्यता से किया गया डेलीगेट्स का भव्य स्वागत

उत्तराखंड में जी-20 की बैठक में सम्मिलित होने आए जी-20 के डेलीगेटस द्वारा परमार्थ निकेतन ऋषिकेश में गंगा आरती में प्रतिभाग किया गया। विभिन्न देशों के जी-20 डेलिगेट्स गंगा आरती के दौरान आध्यात्मिकता से सरोवर दिखे तथा इस दौरान उन्होंने स्थानीय परंपरा के अनुसार गंगा दर्शन का आनंद लिया। जी-20 डेलिगेट्स का परमार्थ निकेतन में स्थानीय परंपरा मांगलिक परंपरा और रीति-रिवाज के साथ भव्य स्वागत किया गया गंगा। आरती के दौरान डेलिगेट्स को रुद्राक्ष की पौधे भेंट की गई। 

इस दौरान गंगा आरती में शामिल डेलिगेट्स को उत्तराखंड के विभिन्न पौराणिक मंदिरों व देवी देवताओं की आकृतियां भी भेंट की गई। 

इस अवसर पर रक्षा राज्य मंत्री केंद्र सरकार अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत व सुबोध उनियाल,  स्थानीय विधायक रेनू बिष्ट, विधायक पौड़ी राजकुमार पौरी, आयुक्त गढ़वाल सुशील कुमार, महा निरीक्षक गढ़वाल के०एस० नगन्याल,   मेयर ऋषिकेश अनीता ममगई, परमार्थ निकेतन प्रमुख स्वामी चिदानंद जी सरस्वती,  साध्वी भगवती सरस्वती सहित विभिन्न देशों के प्रतिनिधि सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here