उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ली विधायक की शपथ, कहा- जो जिम्मेदारी मिली, उसमें अपना बेस्ट दूंगा

telemedicine

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ली विधायक की शपथ, कहा- जो जिम्मेदारी मिली, उसमें अपना बेस्ट दूंगा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून के विधानसभा में आयोजित एक कार्यक्रम में चंपावत के विधायक के तौर पर शपथ ली। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पहाड़ी टोपी पहनकर विशेष अंदाज में शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने सीएम धामी को विधानसभा सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई।

पीएम और नेतृत्व का जताया आभार


चंपावत उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को बतौर विधायक शपथ ली। देहरादून विधानसभा​भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने विधायक की शपथ ली। इस दौरान कैबिनेट मंत्री के अलावा भाजपा के विधायक और कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। शपथ के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा​कि एक सैनिक के बेटे को यह अवसर देने के लिए मैं पीएम मोदी और भाजपा के सभी नेतृत्व के साथ-साथ पार्टी के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं।
उन्होंने कहा कि मैं राज्य को आगे ले जाने और देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक बनने की दिशा में काम करूंगा। शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य में जो कुछ भी हो सकता है उसे सर्वश्रेष्ठ करने के लिए मुझे जो कार्य और जिम्मेदारी दी गई है, उसे प्राप्त करने के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा।
हमारी दृष्टि राज्य के गठन के 25 वें वर्ष तक पहुंचने तक इसे भारत के शीर्ष राज्यों में से एक में ले जाना है।
रिकार्ड मतों से जीत कर आए हैं धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में चंपावत विधानसभा उपचुनाव से रिकार्ड मतों से जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं। उन्होंने उपचुनाव में कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार 25 मतों से हराया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव 2022 में खटीमा से चुनाव हार गए थे। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के केंद्र नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद धामी पर विश्वास व्यक्त करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी थी। धामी को मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए छह माह के भीतर चुनाव लड़ना था। चंपावत से चुनाव जीतकर आए​ भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सीएम के लिए सीट छोड़ थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here